vccvspck

गोल्फिंग मशीन स्तर 1 कक्षा

स्तर 1 में आप गोल्फ स्ट्रोक का समर्थन करने वाले विज्ञान की मूल बातें सीखेंगे - भौतिकी और ज्यामिति। इसके अलावा, आप गोल्फिंग मशीन से जुड़ी शब्दावली से अच्छी तरह परिचित हो जाएंगे। आप घूर्णन और रैखिक बल के बीच अंतर भी सीखेंगे; हिंज एक्शन की समझ विकसित करें और प्लेन लाइन, प्लेन एंगल और प्लेन एंगल वेरिएशन के बीच अंतर करने में सक्षम हों। स्तर 1 में 90% कक्षा समय और 10% प्रदर्शन शामिल है।

GSEB स्तर 1 के अंत में, आपको गोल्फ़िंग मशीन के सिद्धांतों की समझ में काफी वृद्धि होगी, जिसमें शामिल हैं:

  • गोल्फ स्ट्रोक का समर्थन करने वाले भौतिकी और ज्यामिति की मूल बातें
  • गोल्फिंग मशीन से जुड़ी शब्दावली
  • हिंग एक्शन की समझ
  • घूर्णन बनाम रैखिक बल में अंतर करने की क्षमता
  • प्लेन लाइन, प्लेन एंगल और प्लेन एंगल वेरिएशन में अंतर करने की क्षमता

स्तर 1 कक्षा को पूरा करने के लिए छात्र ने 50 अवधारणाओं को परिभाषित किया होगा और साथ ही सफलतापूर्वक एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की होगी।

यह चार दिवसीय स्कूल है जिसमें 32 घंटे का क्लास टाइम होता है।

गोल्फिंग मशीन लेवल 2 क्लास

स्तर 2 में आप उस विज्ञान का पता लगाना जारी रखेंगे जो गोल्फ स्ट्रोक का समर्थन करता है - भौतिकी, ज्यामिति और उनके अनुप्रयोग। आप स्टेज 1 और 2 पाठ्यक्रम का उपयोग करके शिक्षण वातावरण में स्तर 1 की अवधारणाओं को लागू करना शुरू कर देंगे। स्तर 2 वास्तविक दुनिया की सेटिंग में जानकारी को संप्रेषित करने की आपकी क्षमता को और विकसित करेगा। स्तर 2 में प्रत्येक दिन आपके पास कक्षा का समय और सीमा पर व्यावहारिक अनुप्रयोग होगा।

इस पाठ्यक्रम के अंत में आपने गोल्फिंग मशीन की व्यावहारिक समझ विकसित कर ली होगी।

लेवल 2 पास करने में तीन परीक्षाएं होती हैं: GOLF अवधारणाओं को पहचानने के लिए एक दृश्य परीक्षा, एक मौखिक परीक्षा और एक लिखित परीक्षा।

स्तर 2 में 60% कक्षा और 40% प्रदर्शन होगा।

यह चार दिवसीय स्कूल है जिसमें 32 घंटे की क्लास और रेंज टाइम होता है।

गोल्फिंग मशीन "गोल्फ स्ट्रोक इंजीनियर मास्टर" (जीएसईएम)

टीजीएम लेवल 1 और लेवल 2 के ज्ञान को जारी रखते हुए, यहां आप "द गोल्फिंग मशीन" टेक्स्ट से अधिक परिचित हो जाएंगे। आप स्विंगिंग और हिटिंग कंपोनेंट वेरिएशन की अपनी समझ को परिष्कृत करेंगे, साथ ही कंपोनेंट्स और एक दूसरे से उनके संबंधों की पहचान करने की आपकी क्षमता को भी निखारेंगे। आप अपने छात्रों को विभिन्न अवधारणाओं को प्रदर्शित करने और लागू करने में भी महारत हासिल करेंगे।

एक सहमत विषय परास्नातक पेपर का आधार है, जो न केवल छात्र को किसी विषय को गहराई से तलाशने की क्षमता देता है, बल्कि अगले स्तर पर गोल्फिंग मशीन को समझने में भी सहायता करता है। कुछ परास्नातक छात्रों ने गोल्फिंग मशीन के वार्षिक शिक्षण शिखर सम्मेलन में साथी अधिकृत प्रशिक्षकों को अपना पेपर प्रस्तुत करके अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया है।

टीजीएम स्तर 1 और स्तर 2 कक्षाओं को पूरा करना और उत्तीर्ण करना और एक अधिकृत प्रशिक्षक के रूप में सक्रिय भागीदारी का एक वर्ष जीएसईएम वर्ग के लिए पंजीकरण करने के लिए आवश्यक शर्तें हैं। छात्रों को प्रत्येक दिन उपस्थित होना चाहिए, लिखित, मौखिक और प्रदर्शन परीक्षण पूरा करना चाहिए और अपना मास्टर्स प्रमाणपत्र प्राप्त करने से पहले अपना मास्टर्स पेपर पूरा करना चाहिए।

यह छह दिन का स्कूल है जिसमें 48 घंटे की क्लास और रेंज टाइम होता है।

गोल्फिंग मशीन "गोल्फ स्ट्रोक इंजीनियर डॉक्टर" (जीएसईडी)

GSED पाठ्यक्रम GSEB और GSEM स्तरों की परिणति है। डॉक्टरेट कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए, एक छात्र को चाहिए:

"डी" कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने से पहले सभी जीएसईएम आवश्यकताओं को पूरा करें।

उम्मीदवार को "डी" कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने से पहले बीआईए स्तर 1 में दाखिला लेना चाहिए या नामांकित होना चाहिए।

  • उम्मीदवार को द गोल्फिंग मशीन, एलएलसी को एक पत्र लिखना चाहिए जिसमें उसकी उपलब्धियों को रेखांकित किया गया हो, उन उद्देश्यों की विस्तृत सूची जिसे वह "डी" कार्यक्रम के दौरान हासिल करना चाहता है।
  • उम्मीदवार को प्रतिस्पर्धा करने के लिए "डी" कार्यक्रम में दो साल तक का समय लग सकता है क्योंकि यह कार्यक्रम प्रत्येक उम्मीदवार के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। प्रत्येक उम्मीदवार पाठ की सहायता के बिना सभी टीजीएम अवधारणाओं अध्याय और पद्य पर चर्चा करने में सक्षम होगा। वह सभी अध्याय शीर्षक, उप-शीर्षक और भीतर की सामग्री को जानेंगे। उसके पास मिस्टर केली के काम का कुल योग होगा और वह उन अवधारणाओं पर चर्चा और बहस करने में सक्षम होगा जो पाठ में निहित हैं।
  • उसे एक लिखित परीक्षा और एक मौखिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी, साथ ही एक थीसिस भी लिखनी होगी जो "डी" कार्यक्रम के उसके अनुभव को पूरा करेगी।

गोल्फिंग मशीन "गोल्फ स्ट्रोक इंजीनियर एजुकेटर" (GSEE)

जीएसईई पदनाम वह है जिसे श्री केली ने रेखांकित किया था और अब एक वास्तविकता है। गोल्फिंग मशीन संगठन में यह अंतिम पद है। जो लोग दुर्लभ और प्रतिष्ठित GSEE हासिल करते हैं, उनके पास गोल्फिंग मशीन, बायोमैकेनिकल, फिजिक्स, साइकोलॉजी और बिजनेस एक्यूमेन का विशाल संग्रह है। इन दुर्लभ व्यक्तियों में गोल्फिंग मशीन के सभी पहलुओं को समझाने की क्षमता है, गोल्फ प्रशिक्षकों और टूरमेंट पेशेवरों के लिए गोल्फर शुरू करने के लिए बायोमेकेनिकल इंटीग्रेशन दृष्टिकोण। गोल्फिंग मशीन संगठन में यह घाघ मुकुट इन व्यक्तियों को गोल्फ शिक्षा पेशे के शिखर पर रखता है।