टी२०कैशमीरप्राथमिकलिगजीवितस्कोर

अपने गोल्फ या प्रशिक्षक से अधूरे या निराश?

अपने गोल्फ या प्रशिक्षक से अधूरे या निराश?

अवधारणाओं,शिक्षा,ज्यामिति

30 अगस्त 2012

आपके गोल्फ स्ट्रोक में परिणामों की कमी आपकी गलती नहीं हो सकती है। द गोल्फिंग मशीन (टीजीएम) पुस्तक के साथ मेरे कार्यकाल के दौरान, जो 1977 में शुरू हुई थी, और 2000 में शुरू होने वाले अधिकृत प्रशिक्षकों के साथ मेरे जुड़ाव के दौरान, मैंने कई छात्रों को गैर-गोल्फिंग मशीन प्रशिक्षकों से सबक लेते देखा है। अधिकांश गोल्फ प्रशिक्षकों द्वारा कहा गया, हकलाना, फटकारना एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और शिक्षित टीजीएम अधिकृत गोल्फ प्रशिक्षक के लिए भयानक, घृणित और सर्वथा शर्मनाक है।

एक कॉलेज स्नातक होने के नाते, मैंने कई व्याख्यानों में भाग लिया है और मैं अधिकांश लोगों और उनके विचारों का अनुसरण करने में सक्षम हूं। हालांकि, जब मैं गोल्फ पेशेवरों को "सिखाना" सुनता हूं तो मुझे शर्म आती है; वे केवल 30 से 60 मिनट में अधिक से अधिक जानकारी दे रहे हैं। अक्सर, वे गोल्फ के अपने ज्ञान से अपने छात्र को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं। क्या उनके पास कोई एजेंडा या पाठ योजना तैयार है? आमतौर पर, और दुर्भाग्य से, इसका उत्तर है: नहीं! क्या वे एक विचार से दूसरे विचार में तार्किक प्रगति का अनुसरण करते हैं? फिर से, नहीं! क्या वे अवधारणा का पूरा विवरण दे सकते हैं और आप इसे अपने स्विंग में कैसे एकीकृत करने जा रहे हैं? दुख की बात है नहीं! फिर आप अपना कीमती समय और पैसा उनके साथ क्यों बर्बाद कर रहे हैं? कृपया याद रखें कि यदि आपका प्रशिक्षक कहता है, "मैं यही करता हूं," इसका आमतौर पर मतलब है कि वह गोल्फ स्ट्रोक की सूची में उपलब्ध जटिलता और परिवर्तनशीलता को नहीं समझता है।

गोल्फ प्रशिक्षक ने हाल ही में एक छात्र से क्या कहा इसका एक उदाहरण यहां दिया गया है: उन्होंने कहा कि बैकस्ट्रोक के दौरान हथियार नहीं उठाए जाते हैं, "वे ऊपर नहीं जाते हैं," उन्होंने सख्ती से कहा। उनका यह बयान बेतुका है और बैकस्ट्रोक के दौरान हाथ नहीं उठाना गेंद को हिट करना असंभव बना देता है। एक उचित गोल्फ स्ट्रोक तब तक नहीं बनाया जा सकता जब तक उचित मांसलता का उपयोग करके हथियार नहीं उठाए जाते; यदि ये मांसपेशियां सक्रिय नहीं हैं, तो बाहें बगल में रहेंगी। किसी भी पूर्ण गोल्फ स्ट्रोक में हाथों को कंधे की ऊंचाई तक जाने के लिए सही मांसपेशियों को सक्रिय किया जाना चाहिए। हालांकि, इस बेबस और अनजान छात्र ने इस प्रशिक्षक से सवाल नहीं किया; उन्होंने इस हास्यास्पद बयान को तथ्य के रूप में लिया।

मुझे आशा है कि आप अपने प्रशिक्षक से प्रश्न पूछना शुरू कर देंगे और मेरा सुझाव है कि आप उससे ढेर सारे प्रश्न पूछें; यदि वह आपको ठीक से समझा नहीं सकता है कि प्रश्न के तहत अवधारणा कैसे और क्यों काम करती है तो यह एक अधिक जानकार प्रशिक्षक खोजने का समय है। याद रखें, गोल्फ में आपकी सफलता का सीधा संबंध आपके प्रशिक्षक के ज्ञान से है। यदि वह कहता है कि "यह" सबसे हालिया स्विंग मॉडल है, तो फिर से एक नया प्रशिक्षक खोजने का समय आ गया है। उचित ज्यामितीय संरेखण, भौतिकी और बायोमैकेनिक्स कभी भी शैली से बाहर नहीं जाते हैं; वे किसी भी अच्छे प्रशिक्षक के ज्ञानकोष की रीढ़ होते हैं।