खेल9लागइन

लैग करना या न करना लैग यही सवाल है?

लैग करना या न करना लैग यही सवाल है?

अवधारणाओं,शिक्षा,ज्यामिति,प्रभाव

22 अगस्त 2012

मिस्टर होमर केली ने द गोल्फिंग मशीन में लिखा है कि क्लबहेड लैग "गोल्फ का रहस्य" था। क्लबहेडलैग परिभाषा के अनुसार डाउनस्ट्रोक के प्रारंभ के दौरान क्लबशाफ्ट का झुकना है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि स्थिर क्लबहेड निष्क्रिय होता है और खिलाड़ियों के शरीर की दिशा में बदलाव का विरोध करता है, विशेष रूप से हथियार जो क्लबशाफ्ट को मोड़ देता है क्योंकि क्लबहेड स्थिर रहने की कोशिश करता है। क्लबहेड लैग के रहस्य को समझने में समय लगता है, लागू करने का प्रयास और मास्टर के लिए परिश्रम। प्रश्न क्या यह आवश्यक है?

"जाहिरा तौर पर क्लबहेड थ्रोअवे (कोई अंतराल नहीं - जब क्लबहेड हाथों को प्रभाव में डालता है) सहित कोई कारक नहीं है - जो उचित असेंबली, समायोजन आदि के साथ नहीं हो सकता है। कुछ अनुप्रयोगों या अन्य के लिए काफी प्रभावी स्ट्रोक पैटर्न में काम किया जाना चाहिए" (1-के)। मिस्टर केली ने लिखा है कि क्लबहेड लैग के बिना भी कोई व्यक्ति गोल्फ खेल सकता है, हालांकि, 3-एफ-7-ए में वह कहता है कि क्लबहेड थ्रोअवे या लैगिस स्टीयरिंग का नुकसान।

यह वह जगह है जहां आपको गोल्फर को अपनी सोच की टोपी लगानी चाहिए और तय करना चाहिए कि आपके खेल के लिए सबसे अच्छा क्या है। आपको "क्लबहेडलैग" के इस विषय के बारे में जानकारी और राय को देखना चाहिए और एक स्टैंड लेना चाहिए। कोई भी ऐसा बयान दे सकता है जो तार्किक लगता है और अपने व्यक्तिगत दृष्टिकोण के साथ सैकड़ों विशेषज्ञ हैं, उनकी राय "टूर प्लेयर" क्या करते हैं और इन "विशेषज्ञों" को उनकी राय का अधिकार है, लेकिन क्या उनके विचार तार्किक हैं?

क्या यह सोचना तर्कसंगत है कि क्लबहेड को गेंद से हाथ मिलाना चाहिए? या, इमैप्ट के तर्क ने समझाया है कि क्लबशाफ्ट डिजाइन द्वारा आगे झुक रहा है। क्या गोल्फ स्ट्रोक की त्रिज्या को बाएं कंधे से बायीं कलाई तक छोटा करना तर्कसंगत है? क्या यह विश्वास करना तर्कसंगत है कि एक छोटा त्रिज्या लंबे समय से तेजी से आगे बढ़ेगा?

आइए हम एक वाटर स्कीयर की उपमा पर विचार करें। एक नाव द्वारा स्की पर खींचे जा रहे एक व्यक्ति की कल्पना करें, यह व्यक्ति और उसका गुरुत्वाकर्षण केंद्र सीधे नाव के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पीछे है, वह इसके पीछे है। अब, इस व्यक्ति पर विचार करें जो स्की लाइन को खींच रहा है और नाव के चारों ओर एक चाप में घूम रहा है। जैसे ही वह नाव के चारों ओर यह गति करता है उसका गुरुत्वाकर्षण केंद्र गुरुत्वाकर्षण के नाव केंद्र तक पहुंच रहा है; और जिस क्षण नाव के गुरुत्वाकर्षण का केंद्र और स्कीयर के गुरुत्वाकर्षण का केंद्र लाइन में आ जाता है, स्कीयर को अब नहीं खींचा जा रहा है जैसा कि अब वह पकड़ चुका है। उसे खींचने के लिए उसके पास कुछ नहीं है और उसके पास आत्म-प्रणोदन का कोई साधन नहीं है और इसलिए वह धीमा हो जाता है और डूब जाता है। इसी तरह, एक बार जब क्लबहेड लाइन में आ जाता है तो वह खुद को स्थानांतरित नहीं कर सकता क्योंकि उसके पास खुद को आगे बढ़ाने के लिए कोई रास्ता नहीं है, यह प्रणोदन के लिए गोल्फर की धुरी पर निर्भर है। इसलिए, क्लबहेड अपनी कक्षा में आगे बढ़ रहा होगा, जबकि गोल्फर का पावर पैकेज और धुरी प्रभावी होना बंद कर दिया है।

यदि आप मानते हैं कि क्लब खुद को प्रेरित करेगा, कि इसमें स्वयं को स्विंग करने की क्षमता है, तो आप इस विश्वास और "संगति के लिए निरंतर संघर्ष" (3-एफ -7-ए), और क्लबफेस के बिना ताल के आगे बढ़ने के लिए स्वागत करते हैं। .हालांकि, यदि आप लगातार बने रहना चाहते हैं और एक बेहतर गोल्फ खेल चाहते हैं, तो हम गोल्फिंग मशीन की दुनिया और इसके क्लबहेड लैग के रहस्य में आपका स्वागत करते हैं। हम और अधिकृत प्रशिक्षक आधार आपके गोल्फ गेम में आपकी सहायता करने के लिए यहां हैं।