pragueccrooks

देखो तो कौन बोल रहा है!

देखो तो कौन बोल रहा है!

मैकलीन,केली

01 अगस्त 2012

अब दूसरी तरफ, एक सेलिब्रिटी प्रशिक्षक ने न केवल महान मिस्टर बेन होगन के बारे में एक किताब लिखने के लिए बल्कि अपनी पुस्तक में एक हिस्से को शामिल करने के लिए खुद को लिया है जहां उन्होंने होमर केली की कृपालु आलोचना की है।

"हम मैकलीन राज्यों की मशीन नहीं हैं और हर बार महान गोल्फ स्विंग बनाने के लिए प्रोग्राम नहीं किया जा सकता है।" हालांकि, मैकलीन खुद को बौद्धिक के रूप में सोचता है, वह इस बात से अनजान है कि संज्ञानात्मक मनोवैज्ञानिक हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर के बजाय मानव मस्तिष्क को "गीले वस्त्र" के रूप में श्रेय देते हैं कि मस्तिष्क लचीला और प्रोग्राम योग्य है। मैकलीन ने बाद में उसी अध्याय में कहा कि वह "स्विंग को उसके बिल्डिंग ब्लॉक्स में तोड़ने में विश्वास करता है जो मेरे छात्रों के लिए प्रबंधनीय हैं।" विडंबना यह है कि यह श्रीमान केली के तीन क्षेत्रों के समान है: अध्याय 9 में शरीर, हथियार और हाथ।

जिम मैकलीन ने न केवल मिस्टर केली को कोसने के लिए बल्कि बेन होगन और सैम स्नेड के बारे में पढ़ने के लिए उनकी आलोचना करने के लिए भी दृढ़ता से महसूस किया, जो उस समय मिस्टर केली गोल्फ के बारे में लिख रहे थे, जो उनके खेल में शीर्ष पर थे? एक दोहरा मापदंड है मैकलीन अपने नकदी प्रवाह को बढ़ाने के लिए बेन होगन के बारे में एक पुस्तक प्रकाशित कर सकता है; लेकिन मिस्टर केली की केवल मिस्टर होगन के बारे में पढ़ने के लिए आलोचना की गई थी और वास्तव में "उन्हें हिट गेंदों को नहीं देखा" के लिए दंडित किया गया था।

मिस्टर केली गोल्फ और गोल्फरों के बारे में उत्सुक थे और इसलिए वैज्ञानिक दिमाग होने के कारण उन्होंने 40, 50, 60 और 70 के दशक के दौरान इस निपटान में सभी पुस्तकों की खोज की। अपने पुस्तकालय में उनके पास बेन होगन और सैम स्नेड द्वारा कई अन्य लोगों के साथ लिखी गई पुस्तकें थीं, उन्हें अपने कौशल स्तरों में अत्यधिक कुशल माना जाता था और इसलिए उनके क्षेत्रों में विशेषज्ञों के रूप में मांग की जाती थी। कोई आश्चर्य नहीं कि मिस्टर केली ने उनकी किताबें पढ़ीं।

द गोल्फिंग मशीन (टीजीएम) पढ़ने या मिस्टर केली को देखने जाने के लिए किसी ने जिम मैकलीन को फटकार नहीं लगाई। मैकलीन ने निस्संदेह टीजीएम से कुछ अवधारणाएं ली हैं ताकि उनके शिक्षण जानकारी के प्रदर्शनों की सूची में उनकी अच्छी तरह से ज्ञात विमान शंकु भी शामिल हो; जो वह छात्रों की कमर के माध्यम से होसेल से और छात्रों के कंधे के ठीक ऊपर होसेल से एक रेखा खींचता है। ये दो लाइनें मिस्टर केली के एल्बो प्लेन (10-6-ए) और स्क्वेयर्ड शोल्डर प्लेन 10-6-सी के समान हैं। वह मिस्टर केली की किताब का हवाला देकर अपने पाठक पर बोझ नहीं डालना चाहेंगे, इसलिए उन्होंने इसे छोड़ दिया।

मैकलीन ने अपनी पुस्तक में मिस्टर केली के गोल्फ उपकरण को "पुराने गोल्फ आयरन और बीट-अप वुड्स" कहते हुए एक शॉट लिया है। यह कहते हुए कि "यह एक पुराने पुराने बैग में क्लबों का एक अजीब संग्रह था।" ये क्लब वर्तमान में मेरे ठीक पीछे हैं क्योंकि मैं इसे लिखता हूं, मैं आपको बताता हूं कि उनके पास वास्तव में क्या है: विल्सन हैग अल्ट्रा पावर आयरन (2 - वाल्टर हेगन के नाम के साथ ट्रू टेम्पर प्रो-फिट कठोर के साथ पिचिंग वेज)। जंगल पहली उड़ान ख़ुरमा (1, 3 और 4 ट्रू टेम्पर द्वारा शॉट मास्टर कठोर शाफ्ट के साथ) हैं। मैं उनके सभी चमड़े के बैग को देख रहा हूं जो आयताकार है और इसमें एक पुल गाड़ी जुड़ी हुई है। उनके पास पुटर्स का एक पूर्ण पूरक भी था, जिसमें से एक उन्हें डॉन शॉ द्वारा दिया गया था, जीएसईडी उनके सबसे अच्छे दोस्त थे और जिनके लिए 60 राउंड कैडिड थे। ये क्लब मैकलीन को अजीब लग सकते हैं, जिन्होंने जितनी बार अपने मोज़े बदले हैं, उतनी बार क्लब बदल लिया होगा; एक खिलाड़ी के रूप में प्रमुख निर्माताओं द्वारा मुफ्त में उपकरण दिए गए थे; लेकिन मिस्टर केली का जुनून क्लब को ठीक से स्विंग करने का था, क्योंकि जब उन्हें गोल्फ से परिचित कराया गया था तो गोल्फ की ज्यामिति के बारे में बहुत कम जानकारी थी।

मिस्टर केली को धन्यवाद जिन्होंने मैकलीन जैसे लोगों के लिए अपनी जानकारी का उपयोग करके लाखों डॉलर कमाने का मार्ग प्रशस्त किया और मैकलीन और अन्य लोगों को प्रश्न पूछने की अनुमति दी और यदि उन्होंने बिल्कुल भी शुल्क लिया तो उनका भुगतान न्यूनतम रखा। जब मैं अपना समय साझा करने की बात कर रहा था तो मैं श्री केली की उदारता के अंतिम छोर पर था। मैं उनके समय और उस पुस्तक के लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा, जिसने हर जगह शिक्षण पेशेवरों के जीवन को बदल दिया। मेरे पिता ने मुझे क्रेडिट देना सिखाया जहां क्रेडिट देय है, और मेरे शिक्षण कौशल का सारा श्रेय मिस्टर केली और उनके अपूरणीय कार्य - द गोल्फिंग मशीन को जाता है।