1xbf

गोल्फ में बेहतर होना

गोल्फ में बेहतर होना

11 सितंबर 2015

गोल्फ में बेहतर होना

प्रिय पाठक,

एक समस्या है! यह वही समस्या है जिसे मिस्टर केली ने 1930 के दशक के अंत में गोल्फ निर्देश लेना शुरू करते समय पाया था कि शिक्षा, शिक्षा और गोल्फ को पढ़ाना दुविधा अभी भी इस मिथक पर आधारित है कि छात्र चाहते हैं कि उनके पाठ सरल रखे जाएं। खैर, मैं माफी मांगता हूं लेकिन गोल्फ आसान नहीं है। हालांकि गेंद अभी भी आपके सामने है 1.68 इंच के गोले को मारने में शामिल जटिल गतियां सरल नहीं हैं। किसी ने एक बार कहा था "अगर यह आसान होता - तो हर कोई इसे करेगा", लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि गोल्फ आसान नहीं है। गोल्फिंग मशीन पाठ में श्री केली ने अध्याय में कहा " 1-बी. सादगी एक जटिल विषय या क्रिया को सरल मानते हुए, लापता और अज्ञात कारकों या तत्वों को व्यवस्थित करने में कठिनाई के कारण इसकी जटिलता को कई गुना बढ़ा देता है। गोल्फ निर्देश को सरल रखने की मांग करना इसे सरल नहीं बनाता - केवल अधूरा और अप्रभावी। जब तक इसे मान्यता नहीं दी जाती, गोल्फ एक अस्पष्ट, निराशाजनक, क्रुद्ध करने वाला परिश्रम का रूप बना रहता है। "सादगी" के शौकीनों को अध्याय 5-0 या 12.5 पर्याप्त लग सकता है।" आज 2015 में यह समस्या अभी भी मौजूद है क्योंकि गोल्फ प्रशिक्षकों का मानना ​​है कि आप छात्र चाहते हैं कि आपका पाठ सरल हो।

मिस्टर केली के समान मेरा अवलोकन यह है कि छात्र अभ्यास सीमा पर पहुंचते हैं और अभ्यास करने के लिए या कैसे अभ्यास करना है, इसकी बहुत कम या कोई दिशा नहीं है। यही कारण है कि वे कभी बेहतर नहीं होते हैं। आप में से कितने लोगों ने लक्ष्य रेखा के साथ अपना अभ्यास क्षेत्र स्थापित किया है? एक रुख रेखा? एक विशिष्ट दूरी जो आप चाहते हैं कि गेंद यात्रा करे? आप में से कितने लोग समझते हैं कि जब गेंद आपके दिमाग में दिशा, दूरी या आकार में नहीं जाती है तो क्या देखना चाहिए? यदि आपकी कार चलाते समय यह दाईं ओर खींचती रहती है तो क्या आप बाहर जाते हैं और दाहिने सामने के टायर को लात मारते हैं? क्या आप इसे समायोजित करने की उम्मीद में दाहिने सामने के टायर को एक कर्ब में पटक देते हैं? या, क्या आप मैकेनिक के पास ले जाते हैं?

गोल्फ प्रशिक्षकों को यांत्रिकी होना चाहिए जो समझते हैं कि गेंद के दुर्भाग्यपूर्ण वक्र, धक्का या खींचने वाली समस्या को कहां देखना है। एक छात्र के रूप में आप अपने आप को झूलते हुए "देख" नहीं सकते, भले ही आप वीडियो का उपयोग करते हों, आप अपनी गति की आलोचना करने के लिए बहुत पूर्वाग्रही हैं। इसलिए, गोल्फिंग मशीन, एलएलसी अपने अधिकृत प्रशिक्षक को आपके गोल्फ स्ट्रोक का सटीक आकलन करने के लिए प्रशिक्षित करता है, वे जानते हैं कि कहां देखना है, शायद आपकी समस्या जोन 1 द पिवोट या जोन 2 पावर पैकेज या जोन 3 द हैंड्स और प्रत्येक में है। इन क्षेत्रों में अध्याय 10 के घटक हैं जो उनकी गति को प्रभावित करते हैं। आप क्यों पूछते हैं कि यह महत्वपूर्ण है? ठीक है, अगर आपकी कार ऊपर के उदाहरण की तरह दाईं ओर खींच रही है, तो आप उम्मीद करेंगे कि आपका मैकेनिक पहले कार के नीचे, फिर स्टीयरिंग को नियंत्रित करने वाले तंत्र पर और फिर उन हिस्सों को बदलने या फिर से संरेखित करने के लिए देखेगा। यही कारण हैं कि अधिकृत प्रशिक्षकों ने गोल्फिंग मशीन का अध्ययन करने के लिए समय और प्रयास किया है, इसलिए वे जानते हैं कि कहां देखना है और आपको किसी ऐसे व्यक्ति से बेहतर और अधिक सटीक जानकारी मिलती है जिसने गोल्फ स्ट्रोक की ज्यामिति, भौतिकी और बायोमैकेनिक्स का अध्ययन किया है। नहीं है।

अगली बार जब आप किसी प्राधिकृत प्रशिक्षक के साथ पाठ करने के बाद अभ्यास करने जाते हैं तो आपका अभ्यास सत्र उन दो या तीन वस्तुओं की ओर निर्देशित किया जाएगा जिन्हें उसने आपके पाठ के दौरान उजागर किया था और आपका ध्यान उन वस्तुओं पर होगा। अपने अभ्यास के साथ धैर्य रखें और उम्मीद करें कि आपका परिवर्तन रात में हो जाएगा, मनोवैज्ञानिकों के अनुसार व्यवहारिक रूप से या शारीरिक रूप से परिवर्तन में लगभग 30 दिन लगेंगे और यह समय सीमा आपके अभ्यास के साथ सक्रिय रूप से प्रतिदिन भाग लेने पर निर्भर है। आप अपना कुछ अभ्यास घर पर गोल्फ की गेंद के बिना कर सकते हैं क्योंकि यह आपकी गति है जो बदल रही है, जब आप अपने अभ्यास क्षेत्र में होंगे तो आप पाएंगे कि आपके दैनिक प्रयास का भुगतान होगा। आप कितना समय पूछते हैं? प्रति दिन बस कुछ मिनट, अपने गोल्फ क्लब को अपने हाथों में रखें और अपनी गति को अपनी पुरानी गति की तुलना अपनी नई गति से करें। दोनों के बीच यह तुलना परिवर्तन को मजबूत करने में मदद करेगी और आपके पूर्व गति को नए अद्यतन संस्करण के साथ बदल देगी।

अपने साथी गोल्फर की तुलना में, जिसे विवरण पर बहुत कम या कोई ध्यान नहीं है, आप अपने अगले अभ्यास सत्र में तैयार होंगे और उन परिवर्तनों पर ध्यान देंगे, जिन पर आपने और आपके अधिकृत प्रशिक्षक ने चर्चा की थी और अब आप इसे लागू कर रहे हैं। अपने परिवर्तनों के प्रति चौकस रहें और आपकी गोल्फ गति में सुधार होगा। बेहतर गति से बेहतर स्ट्रोक बनते हैं और बेहतर स्टोक्स गेंद की उड़ान बनाते हैं और बेहतर गेंद की उड़ान अधिक क्षमता पैदा करती है जिसके परिणामस्वरूप उच्च आत्मविश्वास पैदा होगा।