टेलुगूमेंडेट्रोइटअर्थ

कालीन पर बुलाया!

कालीन पर बुलाया!

क्लब,केली,होगन,मैकलीन

01 अगस्त 2012

जिम मैकलीन ने खोज के लिए श्रेय का दावा किया, लेकिन कालीन पर बुलाया

जो डेनियल, एमएस, पीजीए, जीएसईडी द्वारा

जिम मैकलीन गोल्फ सूचना कारखाने द्वारा निर्मित एक हालिया लेख में उन्हें यह पता लगाने के लिए जिम्मेदार बताया गया है कि गोल्फ शॉट की दिशा निर्धारित करने में क्लबहेड की तुलना में क्लबफेस अधिक महत्वपूर्ण है। मैकलीन का कहना है कि वह पहले गोल्फ प्रशिक्षकों में से एक थे जिन्होंने यह घोषणा की कि फेस एंगल लॉन्च दिशा निर्धारित करने में क्लब पथ से कहीं अधिक महत्वपूर्ण था। ट्रैकमैन, एक लॉन्च मॉनिटर, ने तब से मैकलीन के सिद्धांत को सही साबित किया है। मैकलीन इस खोज का श्रेय तब ले रहे हैं जब 1969 में द गोल्फिंग मशीन के पहले संस्करण में, पुस्तक के लेखक मिस्टर होमर केली कहते हैं: "गेंद की दिशा हमेशा क्लबफेस के अग्रणी किनारे पर वर्गाकार (90 डिग्री sic) होगी। अलग होने पर..."

अब हम जानते हैं कि मैकलीन मिस्टर केली से मिलने गए थे क्योंकि उन्होंने मिस्टर होगन के बारे में अपनी पुस्तक में ऐसा कहा था। इसलिए, तर्क कहता है कि मिस्टर केली ने मैकलीन को मानसिक खोज की यात्रा पर ले जाया, जिसे मैकलीन ने भूलने के लिए चुना है ताकि वह इसका श्रेय ले सकें और गोल्फ के क्षेत्र में एक बुद्धिजीवी होने के लिए खुद को सुर्खियों में ला सकें।

मिस्टर केली के लिए मैकलीन के अनादर को देखते हुए, जो मिस्टर होगन पर उनकी पुस्तक में स्पष्ट है, मैं नहीं मानता कि वह किसी की बुद्धि के लिए खतरा हैं। यह एक्स फैक्टर के तथ्यों से स्पष्ट है, जिस शिक्षण दर्शन को उन्होंने लोकप्रिय बनाया, या अब यह वाई फैक्टर है? क्या उनके पास कोई और लेख या सैद्धांतिक अवधारणाएँ बनाने के लिए वर्णानुक्रम के अक्षर समाप्त हो रहे हैं?

हाँ, जिम हममें से कुछ लोग देखते हैं और सुनते हैं और जो हमारे सामने आए हैं उन्हें उचित सम्मान देते हैं। 1969 में मिस्टर केली ने बताया कि क्लबफेस पर गेंद ने कैसे प्रतिक्रिया दी, फिर भी आप इस घटना को खोजने का श्रेय ले रहे हैं। शर्म करो, शर्म करो, शर्म करो!